Saturday, December 29, 2018

Mukka

Image result for fist
मुक्का
  
मुक्का

मुझे कुत्ता बिलकुल पसंद नहीं। और इस बजा से ही मे  अपने ससुराल भी नहीं जाता हु। क्या बोलू भाई उनके घर मे  तीन तीन कुत्ते उन्होंने पल रख्खे है। अरे नहीं भाई ओह तीन कुत्ते कुछ  इम्पोर्टेड नहीं है। तीनो कुत्ते स्ट्रीट डॉग है। एक का नाम पंडित ,उसकी एक आंख ख़राब है,दूसरे है जिमि,पता नहीं उसके नाम अगर पांचू भी रखता तो चलता ,तीसरे है टेबलेट ,उस कुत्ते  को टेबलेट खिला खिला क ही ज़िंदा किये,इसलिए उसका नाम टेबलेट है। ये तीनो घर में  जब भी कोई आए  तो चिल्ला के मत करता ,सिर्फ यही नहीं,आपके सामने आके ,आपके सरीर के ऐसे जगा सूंघे गा ,की आप के होस निकल जायगा। इसलिए कुत्ता मुझे बिलकुल पसंद नहीं। 
 अब मेरे ही बेटे और घर वाली प्लान करके ,एक कुत्ता लाये है। में  ने बोल्दिए मेरे कमरे की आस पास भी,उस कुत्ते को नज़र नहीं आना चाहिए,मरना मे घर छोड़ के चला जाऊंगा। एक तो ऑफिस में टेंशन ,आज स्टाफ काम है,सर आज किचन में दो स्टाफ नहीं आये ,सर केशियर क नानी गुजर गए,वोः  आ नहीं पाएगा ,सर,रोते हुए  कप्तान बोलता है ,मेरी बीवी उसके बॉय फ्रेंड के साथ डायमंड हारबर जा रहा है,मई ऑफिस नहीं आ पाउँगा। शुगर के बीमारी इस टाइम के ही इंतजार करता है। पकड़ लिए मुझे झटक से,ब्लड प्रेशर थोड़ा सा प्रेसेर  डालता है शरीर में। कुछ भी अच्छा नहीं लगता ,दुनिया फीकी लगने लगे। 
आज ऑफिस से लौटने  के टाइम बीवी ने बोलै ,में फूल वाले दुकान जा रहा हु,आपने सामने की फ्लैट की आंटी से घर के की  ले लेना। में जल्दी ही आ  जाऊंगा। पूरा ऑफ मूड में घर की की  खोला में  ने ,देखा की बेटे की कुत्ता ,बंधे है डाइनिंग टेबल की पैर मे ,वह मुझे देख ते ही खिच ने लगे बंधन,छोटा सा कुत्ता ,ए शायेद कुछ तेरा मेरा करेगा नहीं,सोच क में उसे खोल दिए ,वह भाग ते हुआ मेरे पास आये और,मेरे जुराब को चाटने लगे ,में मेरे कमरे की तरफ जाने लगे तो वह भी मेरे साथ चलने लगे ,में अचानक पीछे की तरफ घूम क चल पड़े तो वह भी घूम गए और मेरे साथ चल दिए। आज बिस दिन इ आये हमरे घर में, में इसकी तरफ ठीक से देके भी नहीं।  में थोड़ा सा जम्प किये तो ऐ भी जम्प पड़े,पाता  नहीं चले कब इतना टाइम निकल गए और मेरी वाइफ भी दरवाजा खोल क खरे है हम दोनों को खेलते देख  हंस रही थी। 
Image result for pug dog
आल इन आ  स्माल 


    रात को लैपटॉप खोल के   देखा  मैंने की इस पग डॉगी प्रिंस ऑफ़  ऑरेंज के जिंदगी बचाये थे लड़ाई के  मैदान में,तब ब्रिटिश लोगो के  पास ये बहुत पॉपुलर हो गए थे ,चयनिज लोग इस पग को लो-सजे बोलते है ,मोप्सी बोले फ़िनलैंड के आदमी ,दोगुएल्लो बोले स्पेन के आदमी ,और डच लोगो ने तो इसे प्यार से आपने साथ मिला लिए.. खुद को डच लोग बोलते है मोफोन्ड्स। 
प्रोफेशनल लाइफ आप को बर्बाद करता है,इसकी फालतू टेंशन आप के ज़िन्दगी की खुसीआ छीन  लेते है ,इतना छोटा सा एक भगवन की बनाये हुए जइब आप क खुसी लौटा देते.आपको खुश करने क लिए आपके  चारो तरफ भाग दौर करता है,जब तक आपके मुँह पे हंसी न आ जाये। में तो बच गए,शुगर और प्रेशर कण्ट्रोल में आ गए ,आप भी एक बार कोसिस करोगे ?
 पग नाम आये है लैटिन वर्ड pugnus से ,ये नि के फिस्ट ये मुक्का। बाकई एहि है टेंशन की मुँह में बड़ा सा मुक्का। 



0 Comments: