3 predictions about the future of a kanjoos(a miser) - yodi dong

3 predictions about the future of a kanjoos(a miser)

3  predictions about the future of a kanjoos(a miser)

5 predictions about the future of a kanjoos(a miser)
sukha ped par mitha paani dene wala

   1 )   ये 3  पॉइन्ट में बता रहा हु , हर  कंजूस की भबिस्य के बारे में ,मिला लेना आप सही है की नहीं ,आप ही बताना ठीक बोले की नहीं ?बरिन सर हमारे स्कूल के इंग्लिश टीचर थे ,और हम सभी के इंग्लिश बिषय में हाथ तंग होते है। घर वाले उनके पास भर्ती कर देते टूशन पड़ने के लिए। सुभे 6 बजे उनके घर जाना पड़ता था ,घर में उनके कोई नहीं थे,अकेले ही रहते थे वह ,लेकिन घर था बिलकुल टिप टॉप  ,सर  आपने हाथो से सब करते थे ,सर की बीवी बच्चे मिदनापुर रहते थे। हमने देखे पढ़ाते  पढ़ाते  अचानक वह उठ जाते थे ,फिर पांच साथ मिनट में वापस आ भी जाते ,कुछ दिनों बाद पता चला -उनकी बगल वाले किरायेदार जब कपडा धोते थे तो ,वह आपने कपडा,शर्ट्स  बाथरूम की नाले के पास रख देते थे ,नाले से जो साबुन पानी बहते थे -सर उसीमे से आपने कपड़ा धोते थे ,सुना है सर, सर्दी में पकोड़ा खरीद  के ,उसको तेल निचोड़ के , लगाते थे आपने बदन में !उनकी जमा हुआ सारा पैसे में उनकी ,कंट्रक्टर दामाद अयेस की !!



2 ) हीरा लाल बोसे महासय की दुकान है मिठाई की ,बहुत ही पॉपुलर हैHowrah  में.दूर दूर से लोग आते शादी में मिठाई ले जाने के लिए। क्या सेल था ,हीरा बाबू खुद बगैर अंडर पैंट  के कपडा पहन ते थे ,और उनको जो सेल्स मन था गणेश -वह भी बाबू के चेले थे ,अचानक एकदिन बाबू गुजर गए ,उनके भतीजा निकल दिए गणेश को ,भतीजा बोलता था की सुवे शाम अगर सफारी सूट चेंज न करे तो घिन आते उनकी! भतीजा आज काल रंग निकला हुआ सफारी पहन के चाय की  स्टाल खुले है बाजार में ,हीरा बाबू जो कर गए थे ,भतीजा उड़ाने  में ज्यादा टाइम नहीं लिए !ये 3  पॉइन्ट में बता रहा हु , हर  कंजूस की भबिस्य के बारे में ......


3 ) काशी नाथ पाखिरा  हमारे होटल की किचन स्टुअर्ड हे ,मेरे आने से पहले से वह इंहा  काम कर रहा है। कंजूसी की वर्ल्ड  रिकॉर्ड की तरफ   जा रहा है  वह ,ऐसे कहते है  बाकि सरे लड़के। उनकी जूता पिछले 6  साल एक मॉडल की हे। ऑफिस यूनिफार्म उनकी अंग की सोभा बढ़ा रहा  है -पिछले 6  साल से ही ,ऑफिस से घर और घर से ऑफिस उनकी ट्रेवलिंग एरिया हे। बीवी ने अगर कभी कहा --"हम कब तीरथ यात्रा करेंगे ?जब से आये आपकी घर,  तबसे बहार की मुँह नहीं देखे ?कम से कम पूरी तो ले चलो ?" कशी बाबू बोले -"आरे  पगली !
भगवन तो मन में है ,बहार जाने की जरुरत है ही नहीं। कशी दादा की बीवी अहिष्ठा से बोली "शा..... कंजूस। "
जब भी किसी साथ में काम करने वाले दोस्त की शादी में जाने के लिए नेवता मिलते ,रूपया देने की डर  से- पहले ही उसके कुछ पर्सनल घर के काम पड़  जाता था? बेटे ने उनसे एंड्राइड फ़ोन मांगे तो बोलै -"तुम बुरा आदत मत डालो में,हेल्प नहीं कर पाउँगा। बॉटम वाला फ़ोन लेलो ,बाते  करने के लिए मस्त है वह।

 "ये 3  पॉइन्ट में बता रहा हु , हर  कंजूस की भबिस्य के बारे में ......लेकिन जब ,बिरजू की बीवी की ब्लड कैंसर हुआ ,बिरजू हमारे होटल की स्टाफ हे ,हम सब आपने तन्खा से 200 ,500 ,1000 रूपया करके दे रहे थे ,कंजूस काशीनाथ -आपने पूरा सैलरी दे दिए ,बोले सर बिरजू की एक छोटी बेटी है ,अगर उसका बीवी को कुछ होगये तो ,उसकी देख भल कौन करेगा ?मेरे बीवी ने बोलै ,आप बिरजू को पूरा सैलरी दे दो ,जमा हुआ पैसा जितना है मेरे पास, उतने में घर चला लेंगे। काशीनाथ कंजूस सैलरी छोड़ दिए किसी बच्ची की माँ के जान बचाने के लिए। 
  The back office story of the hotel industry teaches me don't predict anyone.  


Please submit your valuable opinion for this post and subscribe to my Blog also.




  

No comments

Powered by Blogger.