Header Ads

blogger in hindi ki 7 gopan sutra

 Blogger In Hindi ki 7 gopan sutra That Nobody Will Tell You/हिंदी में ब्लॉगर के बारे में 7 रहस्य जो आपको कोई नहीं बताएगा



Blogger in hindi की आजकाल ग्रोथ जो हो रहा है,वह बड़ा पोसिटिव लक्ष्णण है inter net  की दुनिया में !बहुत फेमस ब्लॉगर आपने हिंदी ब्लॉग को दुनिया के सामने लाये,और सोहरत और इज़्ज़त और पैसा भी कमा रहा है। ऑनलाइन इनकम की एक बढ़िया सा उपाय बनचुके है हिंदी ब्लॉग्गिंग। उनके रचना से विसिटोर्स को मोह मुग्ध कर देते है। 
blogger in hindi ki  7 gopan sutra

इस में से सबसे पहले जिन ब्लोग्गेर्स  के नाम लेना चाहूंगा ,उसमे है -!) hindi blogging .com !!) gyan app.in !!!) hindi2dictionay.com !v) support me india.com V)shoutme loud...ऐसेही बहुत सरे हिंदी ब्लॉग है ,जो नए नए हिंदी ब्लॉगर को दिशा दिखा रहा है। उनकी अनमोल रचना हमे सफलता की रौशनी दिखाते  है। वह हमे अनुप्राणित करता है ब्लॉग्गिंग की दुनिया में सफल होने के लिए ,ऑनलाइन इनकम करने के लिए। 


bloggers who makes money(सूत्र 1 )

hindime blog likhke bhi log अच्छा इनकम कर रहा है। लेकिन जितना पड़ते हो आप वह सरे सही नहीं होते है !उसमे से बहुत है फेक !जी बिलकुल सही बोल रहा हु। कुछ है जिनका इनकम बाकई  बहुत अच्छा है ,और वह आपने इनकम के बारे बताते भी नहीं नेट में। कुछ है जो झूट इनकम दिखा के अपना ब्लॉग में विसिटोर्स बढ़ाते है । एहि है पहला सूत्र  -झूठे इनकम से इंस्पायर्ड मत होना है। 

नंबर-2 सूत्र है। you tube और blog में जब देखेंगे की अनलिमिटेड विसिटोर्स ,आपके साइट में लाने  की तरकीब ब्लॉग राइटर को मालूम है ,वह आपने ब्लॉग में दवा कर रहा है लेकिन उनके उस टॉपिक्स में देखिये टोटल व्यूज है हज़ार में ,किउ ? कुछ ब्लॉगर हिंदी की पेज व्यूज है सात शो से ात शो तक ,उनका कहना है की ,उनकी बताय हुआ प्रोसेस आपको लाखो विसिटोर्स देगा ?ये फेक है ,सबक नंबर 2  है एहि। 

सूत्र  नंबर -3  में एहि कहना है की आनेस्टी किसी भी काम  में रंग लता है। आपके ब्लॉग में भी एहि होना चाहिए। आप करते जाइये ब्लॉग्गिंग और सख्ते जायेंगे आप। जितना सीखते जायेंगे उतना ही आप सफलता की नज़दीक भी होते जायेंगे। एडसेंसे के सहारे में आप लाखो कमा सकते हो ,ब्लॉगर हिंदी की  कमा भी  रहा है। लेकिन ब्लॉग्गिंग आप को बढ़िया करना होगा ,तभी विसिटोर्स आएगा। 

सूत्र नंबर 4  है -Bloggers to read पड़ना होगा आपको ब्लोग्स। नही तो नॉलेज कहा से मिलेगा। जितना आप पड़ेंगे उतना आप सीखते जायेंगे। नए नए ब्लॉग राइटिंग की तरीका आप को सिखने मिलेगा ,और आप धीरे धीरे कामियाब ब्लॉगर बन जायेंगे। आप सिख जायेंगे टेक्निकल सारा तरीका जो एक ब्लॉग को गूगल में  देगा। 





बहुत सरे फेमस ब्लॉगर आपने परिचय रख्खा है   you tube में ,bloggers  on you tube    और वीडियो banake आपने विसिटोर्स वह बढ़ाते है। किउ की एक इमेज ,बहुत 
लाखो , लेख की बराबर है। आप you tube में चैनल क्रीट करे, ताकि आपको बहुत विजिटर मिले। एनी आपने ब्लॉग को प्रमोट करे आप ,चाहे सोशल मीडिया हो, ये you tube हो।  सूत्र नंबर 5  है एहि। 








6 नंबर सूत्र है एहि- आप दूसरे ब्लॉगर के साथ भी रिलेशन बनाइये ,inter net के सहारे में। तभी आप आपने तजुर्बा दूसरे के साथ शेयर करेंगे तोहि आप के परिचय बढ़ते जाएगा, नहीतो आप ज़िन्दगी भर कुआ के माण्डक बनके  रहे जायेंगे। शेयर कीजिये आपने तजुर्बा ,इसी में आप और भी ज्यादा तजुर्बा के मालिक बनेँगगे। परिचय आपके ब्लॉगर के रूप में बिक्षित होगा!

blogger in hindi ki  7 gopan sutra




7 नंबर सूत्र -समय बड़ा ख़राब जा रहा है। लेकिन ज़िन्दगी को ख़राब मत होने दीजिये !एक खतरनाक  वायरस दुनिया को आपने चपेट में लिए है। लॉक डाउन  में है हम सब ,पहले हुआ 14 दिन ,फिर 21 दिन,फिर चाहे 59  दिन ही किउ न हो ,लेकिन आपके ज़िन्दगी सिर्फ उस ५९ बा लॉक डेज की नहीं है ?आपके ज़िन्दगी है जीबन  भर के लिए।पसिटीव बनिए,आशाबादी  रहिये एक दिन इससे मुक्ति मिलेंगे जरूर हम सबको !


हर धरम ग्रन्थ में लिखा है -  'आपदा की प्रतिकूलता एक या दूसरे दिन काट ही  जाएगी। यदि आप धैर्यवान हैं तो जीवन पहले से कहीं अधिक सुंदर और मधुर होगा'।एक दूसरे की सहारा बनिए ,blogger in hindi के लेखक ,एक दूसरे की हाथ पकड़ के सफलता की चोटी  पे चढ़ेंगे ,एक दूसरे को हाथ पकड़ के ऊपर उठाएंगे हम सब !जय हिन्द ,जय भारत। आपके कोई भी क्वेश्चन हो तो मुझे मेल कीजिये ,में आपके सेवा में हु। 








Powered by Blogger.